ये है भारत के सबसे बड़े चोर बाज़ार, Top 5 Chor Bazaar In India

भारत एक खूबसूरत देश है आज हम भारत के खूबसूरत पर बाद में करेंगे बल्कि सुई से लेकर गाड़ी तक हर चीज मिलेगी भारत के मशहूर चोर बाजार की बात करेंगे इन चोर बाजारों में आपको हर एक चीज मिलेगी चोर बाजार में जैसे मोबाइल फोन जूते की शर्ट वगैरह इस तरह की आपको हर चीज मिलेगी.


चलिए तो जानते हैं चोर बाजार की खास बातें.

Mumbai Chor Bazar


मुंबई का चोर बाजार डेढ़ सौ साल पुराना है मुंबई का चोर बाजार पहले चोर बाजार के नाम से जाना जाता था क्योंकि यहां पर लोगों की भीड़ ज्यादा हो जाती है सौर बाजार से इसका चोर बाजार नाम इसलिए रखा क्योंकि आप पर अंग्रेजों ने डुप्लीकेट माल यहां पर बेचते थे मुंबई का चोर बाजार सुबह 11:00 बजे शाम 7:30 बजे तक खुलता है .

Delhi Chor Bazar


दिल्ली का चोर बाजार भारत का सबसे पुराना चोर बाजार है यह मारकर सिर्फ रविवार के दिन ही खुलता है दिल्ली का चोर बाजार पहले लाल किले के पीछे लगता था दिल्ली के चोर बाजार का दूसरा नाम कबाड़ी बाजार है इस बाजार पर आपको इलेक्ट्रॉनिक माल मिलेगा यहां पर खरीदा दारी करते समय एक बात का हमेशा याद रखना सामान की जांच जरूर करने क्योंकि जो दिखता है वह होता नहीं है.

U.P Chor Bazar

उत्तर प्रदेश के मेरठ में सोती गंज मार्केट की जानी मानी है सोतीगंज मार्केट को गाड़ी के पार्ट्स केंद्र माना जाता है शोध मार्केट में आपको साइकिल से लेकर क्लीन तक सभी प्रकार के इलेक्ट्रॉनिक पार्ट्स मिल जाएंगे सुबह 9:00 बजे से लेकर 6:00 बजे तक खुलती है .

Bengaluru Chor Bazar



आपको यहां पर चोरी का हर समान मिलेगा यह बाजार सिर्फ, रविवार के दिन ही खुलता है.


Chennai Chor Bazar

Chennai का ऑटो नगर पुरानी चोरी की कारों को बदलने का काम करता है मार्केट में हजारों की संख्या में मिलेंगे इनकी खासियत यह है कि यह अपने काम में इतने तेज होते हैं गाड़ी के पार्ट को तेजी से बदल देंगे आपको पता भी नहीं चलेगा यह चेन्नई का चोर बाजार गाड़ियों के पार्ट को बदलने का काम करता है यह बाजार सुबह 10:00 बजे से शाम 6:00 बजे तक खुला रहता है.

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां